Top Newsखेल

कड़े संघर्ष के बाद विंबलडन के चौथे दौर में पहुंचे रोजर फेडरर, 18वीं बार हासिल की ये उपलब्धि

विंबलडन, एपी। आठ बार के विंबलडन चैंपियन स्विस दिग्गज रोजर फेडरर ने शनिवार को ब्रिटेन के कैमरोन नोरी को चार सेटों में कड़े मुकाबले में 6-4, 6-4, 5-7, 6-4 से हराकर रिकॉर्ड 18वीं बार विंबलडन के चौथे दौर में प्रवेश किया। चोट से उबरकर वापसी कर रहे 20 बार के ग्रैंडसलैम सिंगल्स चैंपियन फेडरर सेंटर कोर्ट पर मिली इस जीत के साथ अपनी फिटनेस का भी शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहे।

छठी वरीय फेडरर ने अपने पसंदीदा कोर्ट पर ब्रिटेन के नंबर दो खिलाड़ी नोरी को हराने के लिए दो घंटे 34 मिनट का समय लिया और कुछ चौंकाने वाले शाट भी खेले। हालांकि, यह एकतरफा मुकाबला नहीं था, क्योंकि 25 साल के नोरी ने तीसरे सेट में 5-5 से बराबरी के बाद फेडरर की सर्विस को तोड़कर यह सेट 7-5 से अपने नाम किया, लेकिन चौथे सेट को फेडरर ने जीतकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। फेडरर का अगला मुकाबला इटली के 23वीं वरीय लोरेंजो सोनेगो से होगा।

गाफ चौथे दौर में

अमेरिका की 17 वर्षीय कोको गाफ ने काजा जुवान पर 6-3, 6-3 से जीत दर्ज कर विंबलडन के चौथे दौर में प्रवेश किया। गाफ 2019 में भी यहां तक का सफर तय करने में सफल रही थीं। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिए 21 विनर लगाए और पांच बार सर्विस तोड़ी। अब गाफ का सामना सोमवार को पूर्व विंबलडन चैंपियन एंजलिक कर्बर से होगा। ड्रा में अब कर्बर एकमात्र पूर्व महिला चैंपियन बची हैं। कर्बर ने बारिश की वजह से हुए विलंब के बाद तीसरे दौर के मुकाबले में वापसी करते हुए एलिकसांद्रा सासनोविक को 2-6, 6-0, 6-1 से मात दी। सासनोविक ने पहले दौर में सेरेना विलियम्स के चोट के कारण हटने से दूसरे दौर में प्रवेश किया था।

राडूकानू ने दर्ज की उपलब्धि

एम्मा राडूकानू ओपन युग में विंबलडन के चौथे दौर में पहुंचने वाली सबसे युवा ब्रिटिश महिला खिलाड़ी बन गई। 18 साल की राडूकानू अपना पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेल रही हैं और उन्होंने तीसरे दौर में अनुभवी सोराना स‌र्स्टी को 6-3, 7-5 से हराया। राडूकानू से पहले देबोराह जेवांस 19 साल की उम्र में 1979 में विंबलडन के चौथे दौर में पहुंचने वाली सबसे युवा ब्रिटिश महिला खिलाड़ी थीं।

तीसरी बार इटली के दो खिलाड़ी चौथे दौर में : पुरुषों के वर्ग में सातवीं वरीयता प्राप्त इटली के माटियो बेरेटिनी ने स्लोवेनिया के एलजाज बेडेने पर 6-4, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज कर चौथे दौर जगह बनाई। यह मुकाबला बारिश के कारण एक घंटे 31 मिनट तक रुका रहा था। इटली के ही 23वीं वरीयता प्राप्त लोरेंजो सोनेगो ने जेम्स डकवर्थ को 6-3, 6-4, 6-4 से हराया। टूर्नामेंट के इतिहास में यह तीसरी बार है जब इटली के दो खिलाडि़यों ने चौथे दौर में जगह बनाई है। बेरेटिनी का अगले दौर में बेलारूस के इलिया इवाश्का से मुकाबला होगा, जिन्होंने आस्ट्रेलिया के जार्डन थाम्पसन को दो घंटे तक चले मुकाबले में 6-4, 6-4, 6-4 से हराया।

महिला डबल्स में बाहर हुईं सानिया

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और अमेरिका की बेथानी माटेक-सैंड्स की जोड़ी शनिवार को यहां महिला डबल्स के दूसरे दौर में लगातार सेट में हारकर विंबलडन से बाहर हो गई।

तीन साल के बाद इस टूर्नामेंट में वापसी कर रहीं सानिया और उनकी जोड़ीदार को वेरोनिका कुडरमेतोवा और एलेना वेस्नीना की रूस की जोड़ी से एक घंटे 28 मिनट तक चले मुकाबले में 4-6, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। सानिया हालांकि मिक्स डबल्स के जरिये टूर्नामेंट में बनी हुई हैं, जहां उनकी और रोहन बोपन्ना की अनुभवी जोड़ी दूसरे दौर का मैच खेलेगी।

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Show More

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button