खेल

IPL 2023 की फिसड्डी प्लेइंग XI के कप्तान रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ और जोफ्रा आर्चर समेत कई बड़े नाम शामिल

नई दिल्ली

आईपीएल 2023 का खिताब जीतकर महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स 5वीं बार चैंपियन बनी। इस सीजन में कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए पूरे दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इन खिलाड़ियों को चुनकर कई क्रिकेट दिग्गजों ने टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेइंग इलेवन भी बनाई। लेकिन आज हम आपके लिए सीजन-16 की फिसड्डी यानी फ्लॉप प्लेइंग इलेवन लेकर आए हैं। जी हां, इस टीम के कप्तान और कोई नहीं बल्कि रोहित शर्मा होंगे। इस फिसड्डी प्लेइंग इलेवन में हमने 7 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ियों को ही चुना है। आइए जानते हैं इसके बारे में-
 
ओपनिंग बैट्समैन (पृथ्वी शॉ और रोहित शर्मा)

आईपीएल 2023 की फिसड्डी प्लेइंग इलेवन के सलामी बल्लेबाजों के रूप में हमने दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ के साथ एमआई के रोहित शर्मा को चुना है। दोनों ही बल्लेबाजों के लिए यह सीजन बेहद खराब रहा। शॉ ने जहां 8 मैचों में 13.25 की औसत के साथ 106 रन बनाए। वहीं रोहित शर्मा के बल्ले से 16 मैचों में 20.75 की औसत के साथ 332 ही रन निकले। रोहित मात्र 2 बार पूरे सीजन में 50 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहे।
 

मिडिल ऑर्डर (दीपक हुड्डा, एडन मार्क्रम, हैरी ब्रुक)

इस फिसड्डी प्लेइंग इलेवन के मिडिल ऑर्डर में हमने दो विदेशी तो एक भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है। दीपक हुड्डा के लिए 2022 का आईपीएल शानदार रहा था, मगर इस सीजन वह बिल्कुल लय में नहीं दिखे। सीजन-16 में उनके बल्ले से 12 मैचों में 7.64 की औसत से मात्र 84 ही रन निकले। वहीं  इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी हैरी ब्रुक ने एक शतक के साथ 11 मैचों में 190 रन निकले। एडम मार्क्रम के प्रदर्शन की बात करें तो, 13 मैचों में एसआरएच के कप्तान ने 22.55 की औसत के साथ 248 रन बनाए।
 

फिनिशर (दिनेश कार्तिक और रियान पराग)

इस टीम के फिनिशर के रूप में हमने आरसीबी के दिनेश कार्तिक और राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग को चुना है। कार्तिक ने इस सीजन हर किसी को निराश करते हुए 13 मैचों में 11.67 की औसत के साथ 140 रन बनाए। वहीं पराग के बल्ले से तो 7 मैचों में 78 ही रन निकले।
 
गेंदबाज (शहबाज अहमद, उमेश यादव, कगिसो रबाडा और जोफ्रा आर्चर)

आईपीएल 2023 की फ्लॉप प्लेइंग इलेवन में हमने स्पिनर के रूप में शहबाज अहमद को तो तेज गेंदबाजों के रूप में उमेश यादव, कगिसो रबाडा और जोफ्रा आर्चर को जगह दी है। शहबाज ने 10 मैचों में 7 ओवर डालकर मात्र 1 विकेट चटकाई, वहीं उमेश के नाम भी 8 मैचों में इतने ही विकेट रही। पंजाब किंग्स के रबाडा ने 6 मैचों में 7 तो मुंबई इंडियंस के जोफ्रा आर्चर ने 5 मैचों में 2 ही विकेट चटकाईं।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button