Top Newsखेल

यूरो कप में आस्ट्रिया को 2-0 से हराकर हराकर नीदरलैंड्स ने नॉकआउट में बनाई जगह

एम्सटर्डम, एपी। दो गोल से बढ़त बनाने के बाद उसे कायम रखते हुए नीदरलैंड्स ने यूरो कप के मैच में ऑस्ट्रिया को 2-0 से हराकर अंतिम-16 यानी नाॉकआउट चरण में प्रवेश कर लिया।

नीदरलैंड्स के लिए मेंफिस डिपे और डेंजेल डमफ्राइज ने दोनों हाफ में एक-एक गोल किया। डिपे ने 11वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदला, जो 66 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनका 27वां गोल था। वहीं डमफ्राइज ने दूसरे हाफ में 67वें मिनट में गोल दागा। उन्होंने यूक्रेन के खिलाफ पहले मैच में भी गोल किया था। इस तरह नीदरलैंड्स के 2-0 से बढ़त लेने के बाद आस्ट्रिया ने वापसी करने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सकी, जिससे उसे हार का सामना करना पड़ा।

नीदरलैंड्स सात साल में पहला बड़ा टूर्नामेंट खेल रहा है और एक मैच बाकी रहते वह अंतिम-16 में पहुंच गया है। उसने 1988 में यूरो कप खिताब जीता था और 2014 विश्व कप में तीसरे स्थान पर रहा था। नीदरलैंड्स के इस जीत के साथ ही छह अंक हो गए हैं और वह ग्रुप-सी में पहले स्थान पर है। यूक्रेन और आस्टि्रया तीन-तीन अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। अब नीदरलैंड्स का सामना नार्थ मेसिडोनिया से होगा, जबकि आस्टि्रया की टीम यूक्रेन से खेलेगी।

पुर्तगाल के सामने जर्मनी पर होगा अतिरिक्त दबाव

म्यूनिख, एपी। यूरो कप में शनिवार को पुर्तगाल का सामना पूर्व विश्व चैंपियन जर्मनी से होगा। पुर्तगाल के पास जहां यूरो कप में सर्वाधिक (11) गोल करने वाले कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं तो वहीं जर्मनी की टीम के पास ऐसे खिलाड़ियों से भरी टीम है जिन्होंने महाद्वीपीय टूर्नामेंट में एक बार भी गोल नहीं किया है। हालांकि इस रिकार्ड को जर्मनी ने पिछले मैच में फ्रांस के सामने तोड़ने का प्रयास किया था। मगर आत्मघाती गोल के चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

इस तरह यूरो कप में अभी तक बिना किसी गोल और बिना अंक के ग्रुप आफ डेथ यानी ग्रुप-एफ में जर्मनी बाहर होती नजर आ रही है। फ्रांस से हार के बाद लय में चल रही पुर्तगाल के सामने अपने घर में जर्मनी के ऊपर अत्यधिक दबाव होगा। जर्मन टीम के कोच जोआचिम लोव ने पुर्तगाल के खिलाफ मैच से पहले कहा, ‘केवल एक चीज जो हमने नहीं की, वह थी अंत में गोल। इस पर काम करना है। हमारा भले ही एक भी अंक ना हो, लेकिन हम सर उठाकर खेलेंगे। अभी भी छह अंक हैं, जो हमें जीतने हैं।’ गौरतलब है कि गतविजेता पुर्तगाल ने पिछले मैच में हंगरी को 3-0 से हराया था, जिसमें कप्तान रोनाल्डो ने दो शानदार गोल दागे थे। इस जीत से तीन अंक लेकर पुर्तगाल की टीम शीर्ष पर काबिज है।

फ्रांस का विजयी अभियान रोकने उतरेगी हंगरी

बुडापेस्ट, एपी। पुर्तगाल के साथ ग्रुप-एफ में ही शामिल हंगरी शनिवार को फ्रांस का विजयी अभियान रोकना चाहेगी। फ्रांस ने पहले मैच में जर्मनी के आत्मघाती गोल के चलते जीत हासिल की थी, जबकि हंगरी को पुर्तगाल के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह फ्रांस के सामने हंगरी जीत के लिए पूरा दमखम लगाकर यूरो कप में अंकों का खाता खोलना चाहेगी।

स्पेन का सामना पोलैंड से : वहीं देर रात को खेले जाने वाले ग्रुप-ई के मुकाबले में स्पेन का सामना पोलैंड से होगा। पिछला मैच स्लोवाकिया के हाथों हारने के बाद पोलैंड इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगा। दूसरी तरफ स्वीडन के सामने ड्रा खेलने के बाद स्पेन की टीम भी पहली जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी।

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Show More

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button