देश

फिर तुर्किये के राष्ट्रपति बने एर्दोगन, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई, कहा- बढ़ेंगे देशों के द्विपक्षीय संबंध

नई दिल्ली
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तुर्किये के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोगन को उनके फिर से निर्वाचित होने पर बधाई दी। साथ ही, पीएम ने विश्वास जताया कि वैश्विक मुद्दों पर दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध बढ़ते रहेंगे।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, "तुर्किये के राष्ट्रपति के रूप में फिर से चुने जाने पर @RTErdogan को बधाई! मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में वैश्विक मुद्दों पर हमारे द्विपक्षीय संबंध और सहयोग बढ़ते रहेंगे।"

विपक्षी को भारी मतों से हराया
 तुर्किये के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने एक बार फिर देश के राष्ट्रपति चुनाव जीतकर अपना पद संभाला। रविवार को वोटों की गिनती की गई, जिसके बाद एर्दोगन ने विपक्षी नेता केमल किलिदरोग्लू को हराया। सुप्रीम इलेक्शन काउंसिल (YSK) द्वारा घोषित शुरुआती आधिकारिक परिणामों ने एर्दोगन को 52.14 प्रतिशत वोटों के साथ जीतते हुए दिखाया। वहीं, किलिदरोग्लू को 47.86 प्रतिशत वोट मिले। जीत की घोषणा होने के बाद तुर्किये का झंडा लहराते हुए उन्होंने अपने समर्थकों और राष्ट्र को धन्यवाद दिया। एर्दोगन ने कहा, हमने अपने राष्ट्र के पक्ष में राष्ट्रपति चुनाव का दूसरा दौर पूरा किया। लोकतंत्र का एक दिन देने के लिए मैं अपने देश का आभार जताना चाहता हूं।

Related Articles

तुर्किये की तबाही के बाद भारत ने बढ़ाया था दोस्ती का हाथ
फरवरी में तुर्किये में आए भूकंप के दौरान भारत ने तुर्किये की काफी मदद की थी। खून मा देने वाली ठंड और हर तरफ तबाही का मंजर देखकर हर किसी का दिल दहल जा रहा था। उस दौरान मदद करने के लिए भारत आगे आया था। उस दौरान भारत ने 'ऑपरेशन दोस्त' के तहत 151 जवानों की एनडीआरएफ टीम और तीन डॉग स्क्वॉड भेजे थे। कई खाने-पीने की चीजें और राहत सामग्री की खेप भी भेजी जा रही थी। इस दौरान स्थिति को देखते हुए दवाइयों की एक बड़ी खेप भी भारत से तुर्किये भेजी गई थी।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button