फिल्म जगत

विलेन बनकर रखा इंडस्ट्री में कदम कॉमेडी से बदली पूरी इमेज

नई दिल्ली

फोटो में नजर आ रहे इस एक्टर को क्या आप पहचान पा रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई लोग इस फोटो पर अपना दिमाग लगा रहे हैं। क्या आप भी खुद को हिंदी सिनेमा का बड़ा दीवाना मानते हैं, तो आपको भी जरूर इस फोटो को पहचाने में दिलचस्पी होगी। फोटो में नजर आ रहा ये एक्टर एक ऐसा कलाकार हैं, जिन्होंने अपने अभिनय के अनूठेपन से दर्शकों के दिलों-दिमाग पर अमिट छाप छोड़ी है।

विलेन के तौर पर प्रसिद्धी पाने के बाद इस एक्टर ने समय के साथ अपनी इमेज को ही बदल दिया था। फोटो में नजर आ रहा ये एक्टर कभी एक तरह की भूमिका में बंध कर नहीं जीना चाहते। टाइप्ड ना होने की छटपटाहट ही थी जिसकी वजह से उन्होंने ‘तमन्ना’ में एक किन्नर का रोल किया। एक कॉमेडी फिल्म में तो ये लीड रोल पर भी भारी पड़ते नजर आए थे। विलेन के रूप में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद ये एक ही तरह की भूमिकाओं से उब गए थे और इन्होंने निगेटिव रोल में कॉमेडी का तड़का लगाना शुरू कर दिया। धीरे धीरे अपनी इमेज ऐसी बदल डाली की अब किसी को भी याद नहीं होगा कि ये एक्टर कभी खलनायक भी रहा है।  कभी खलनायक बनकर इन्होंने इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बनाई थी।

केतन मेहता के ही इसरार पर परेश रावल ने बार फिल्म ‘होली’ में काम किया। 34 साल की उम्र में जब फिल्मी दुनिया में कदम रखा तो एक मंझे हुए एक्टर थे। लिहाजा पहली ही फिल्म में उनकी अदाकारी से राहुल रवैल इतने प्रभावित हुए कि उन्हें ‘अर्जुन’ में काम दिया। इसके बाद तो समंदर, डकैत, जीवन एक संघर्ष, योद्धा जैसी फिल्में राहुल रवैल ने परेश के साथ ही बनाई।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button