छत्तीसगढ़

जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने ली साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक

कोरिया

जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी की अध्यक्षता में आज जिला कलेक्टरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक आहूत की गई। बैठक में डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत स्वीकृत विभिन्न निर्माण कार्यों के क्रियान्वयन की जानकारी लेते हुए प्रारंभ एवं स्वीकृत कार्यों को गुणवत्ता पूर्ण समय सीमा में निर्माण कार्य पूर्ण करने तथा जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों का विभागवार समीक्षा करते हुए शीघ्र निराकृत करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभाग अधिकारियों से  मुख्यमंत्री की घोषणा का अपडेट जानकारी उपलब्ध कराने को कहा।

जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने बैठक में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी एवं हिंदी माध्यम में चल रहे संविदा भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शिता पूर्ण करने तथा विद्यालय के निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्वाचन से संबंधित तैयारियों तथा मतदान केंद्रों का सत्यापन की जानकारी लेते हुए निर्वाचन के कार्य में लापरवाही न बरतने की हिदायत दी साथ ही सभी विभाग प्रमुखों से अधिकारियों कर्मचारियों की पी.पी.ई.एस. की प्रविष्ठि शीघ्र कराने के निर्देश दिए। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीे विभाग को जल जीवन मिशन के अंतर्गत चल रहे कार्यों में प्रगति लाने को कहा। मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. चतुर्वेदी ने बिजली बिल एवं लो वोल्टेज की समस्या से ग्रामिणों को राहत दिलाने हेतु समय पर आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से आयुष्मान कार्ड बनाने में प्रगति लाने के निर्देश दिए जिससे अधिक से अधिक लोगो को आयुष्मान कार्ड का लाभ मिल सकें।

समय सीमा की बैठक के उपरांत आयोजित जनदर्शन में लोगों ने विभिन्न विभागों से जुड़े आवेदन जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किये। जनदर्शन में मुख्य रुप से राजस्व मामलों, बिजली सम्बन्धी समस्या, मनरेगा तथा अन्य मामलों से सम्बंधित आवेदन प्राप्त हुए। जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को आवेदनों के जल्द निराकरण के निर्देश दिए।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button