खेल

डेविड वीसे संन्यास लेकर सबको चौंकाया, 2 देशों के लिए खेल चुका है क्रिकेट

मुंबई

नामीबिया के स्टार ऑलराउंडर डेविड वीसे ने 15 जून को इंग्लैंड से मिली हार के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. साउथ अफ्रीका के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले वीसे 2021 से नामीबियाई टीम का हिस्सा थे. T20 वर्ल्ड कप 2024 में नामीबिया का सफर ग्रुप स्टेज में ही समाप्त हो गया. टीम ने चार मुकाबले खेले और सिर्फ एक मैच जीत हासिल कर सकी. वीसे ने मौजूदा वर्ल्ड कप में ओमान के खिलाफ सुपर ओवर में नामीबिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

वीसे ने कहा, “अगला T20 वर्ल्ड कप अभी दो साल दूर है, मैं अभी 39 साल का हूं, इसलिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मामले में मुझे नहीं पता कि मुझमें और कुछ बचा है या नहीं. मुझे लगता है कि नामीबिया के साथ व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए एक विशेष करियर को समाप्त करने के लिए इससे बेहतर जगह और क्या हो सकती है. मैंने उनके साथ बहुत अच्छा समय बिताया हैं और उनके लिए अपना आखिरी मैच संभवतः इंग्लैंड जैसी वर्ल्ड स्तरीय टीम के खिलाफ वर्ल्ड कप में खेलना सही समय लग रहा था.”
नामीबिया का सफर समाप्त

इंग्लैंड के खिलाफ अपने चौथे ग्रुप स्टेज मैच में नामीबिया को 41 रनों से हार का सामना करना पड़ा. बारिश के कारण 10-10 ओवर के इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 5 विकेट खोकर 122 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में नामीबिया की टीम 3 विकेट पर 84 रन ही बना सकी. इस मैच में विसे 12 गेंदों में 27 रन बनाए, जिसमें दो चौके और दो छक्के शामिल रहे.

वीसे ने नामीबिया की ओर से खेलते हुए 15 वनडे मैचों में 25.38 की औसत से 330 रन बनाए जबकि T20I में उनके नाम 40 पारियों में 24.0 की औसत से 624 रन और 59 विकेट दर्ज हैं. एंटीगुआ में इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद वीसे ने कहा कि उनमें अब ज्यादा क्रिकेट नहीं बचा है क्योंकि उनका लक्ष्य कुछ और साल खेलना है.

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button