मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री भोपाल गौरव दिवस पर स्वच्छता में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित करेंगे

गायिका श्रेया घोषाल, गीतकार मनोज मुंतशिर, कॉमेडियन कृष्णा-सुरेश देंगे सांस्कृतिक प्रस्तुति
भोपाल गौरव दिवस की शाम होगी ऐतिहासिक

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक जून को भोपाल गौरव दिवस समारोह में स्वच्छता में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित करेंगे। समारोह का मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में शाम 6 बजे भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ शुभारंभ होगा। मुख्य आकर्षण बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर श्रेया घोषाल, गीतकार मनोज मुतंशिर, कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक और सुदेश लहरी की प्रस्तुति होगी। पहली बार लेजर-शो से भोपाल के मनोरम दृश्यों और विलीनीकरण से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेजों का प्रदर्शन किया जायेगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को सुबह भोपाल गौरव दिवस दौड़ का शुभारंभ फ्लैग ऑफ करके किया। इस तरह से झीलों की नगरी भोपाल में 4 जून तक चलने वाले गौरव दिवस कार्यक्रमों की श्रंखला शुरू हो गई है। समारोह में कला, संस्कृति, फूड स्टॉल और खेलों से जुड़े विभिन्न कार्यक्रम होंगे।

कार्यक्रमों में प्रवेश नि:शुल्क रहेगा

भोपाल गौरव दिवस की शाम ऐतिहासिक होगी। सांस्कृतिक प्रस्तुति में कथक और राजस्थानी लोक-नृत्य का अनूठा फ्यूजन देखने को मिलेगा। नृत्य गुरू समीक्षा शर्मा और सहयोगी कलाकारों द्वारा "महाकाल संस्तुति'' की प्रस्तुति होगी। इसके बाद लेजर-शो में भोपाल के प्रसिद्ध स्थलों और विलीनीकरण के महत्वपूर्ण दस्तावेजों को थ्रीडी रूप में दिखाया जाएगा। कृष्णा-सुदेश की कॉमेडी होगी। गीतकार मनोज मुंतशिर, राजा भोज के शासन काल से लेकर एक जून 1949 को भोपाल के विलीनीकरण और वर्तमान में स्वच्छता एवं प्राकृतिक सुंदरता से प्रसिद्धि पा रहे भोपाल की कहानी को अपने शब्दों में सुनायेंगे। इसके बाद बॉलीवुड गायिका श्रेया घोषाल के सुरों से भोपाल गूँज उठेगा, वे करीब 2 घंटे की लाइव प्रस्तुति देंगी।

गौरव दिवस कार्यक्रम की श्रंखला में बुधवार से वॉटर कॉर्निवाल शुरु हो गया है, जो 4 जून तक चलेगा और बड़े तालाब में अनेक वॉटर स्पोर्ट्स स्पर्धाएँ होंगी। गौरव दिवस पर नगर निगम की ओर से जुमेराती से विशेष शोभा-यात्रा भी निकाली जायेगी। शहर के सभी 85 वार्ड के सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया जायेगा।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button