उत्तर प्रदेश

सांड ने तोड़ी हड्डी, डीएम, एसडीएम से लेकर जिला पंचायत और ग्राम पंचायत को भेजा नोटिस

आगरा
आगरा में आवारा सांड द्वारा हमले में गंभीर रूप से घायल हुए किसान ने मुआवजे के लिए डीएम आगरा, जिला पंचायत अध्यक्ष, एसडीएम किरावली, ग्राम पंचायत अधिकारी एवं ग्राम प्रधान लोहकरेरा को नोटिस दिया है। मामले के अनुसार गांव लोहकरेरा के राज कुमार 15 अप्रैल 2023 को शाम साढ़े सात बजे कृषि कार्य के लिए अपने घर से खेतों की तरफ जा रहा थे। रास्ते में प्रधान ढाबे के सामने छुट्टा आवारा सांड ने हमला कर घायल कर दिया। उनके पैर की हड्डी टूट गई और वे बेहोश हो गए।

मौके पर आए लोगों ने परिजनों को घटना की सूचना दे उसे अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद 21 अप्रैल 2023 को उनके पैर का ऑपरेशन हुआ। इलाज 25 अप्रैल तक चला। अस्पताल से छुट्टी मिल गई। अस्पताल का बिल एक लाख रुपये आया। अभी भी इलाज जारी होने के कारण और भी खर्च होना है। राजकुमार ने अपने अधिवक्ता रोहन सिंह के माध्यम से नोटिस भेज कर कहा कि आवारा सांडों का आतंक है। तर्क दिया कि मुख्यमंत्री द्वारा स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं कि 1 अप्रैल 2023 के बाद प्रदेश की सड़कों एवं किसानों के खेत में एक भी आवारा सांड या गाय नहीं होने चाहिये।
 
उन्होंने कहा है कि सबको पकड़ कर गौशाला भिजवाना सुनिशित किया जाये। मुख्यमंत्री के आदेश के अनुपालन की आप की जिम्मेदारी है, जिसका आपने पालन नहीं किया, आवारा पशुओं के हमलें में कई लोगों की जान जा चुकी हैं तथा कई लोग अपंग हो गयें हैं। यह नोटिस भेज कर पांच लाख रुपये मुआवजा मांगा गया है। उन्होंने कहा है कि सभी आवारा पशुओं को पकड़ा भी जाए और उन्हें मुआवजा भी दिया जाए जिससे वो अपने अस्पताल के बिल भरने के साथ आगे का इलाज करवा सकें।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button