बाज़ार

अडानी एंटरप्राइजेज से BSE-NSE ने हटाई निगरानी, आज शॉर्ट टर्म एडिशनल सर्विलांस ढांचे से बाहर

नई दिल्ली
अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज शुक्रवार यानी आज से शॉर्ट टर्म एडिशनल सर्विलांस (ASM) ढांचे से बाहर हो जाएगी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) द्वारा जारी सर्कुलेशन के अनुसार, दोनों एक्सचेंज 2 जून से प्रभावी अल्पकालिक एएसएम ढांचे से अडानी एंटरप्राइजेज की प्रतिभूतियों को बाहर कर देंगे।

स्टॉक प्राइस हेरफेर मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त पैनल से क्लीन चिट के बाद शेयर में तेज रैली आई। इसके बाद एक्सचेंजों ने 24 मई को अडानी एंटरप्राइजेज को शॉर्ट-टर्म एएसएम फ्रेमवर्क के तहत रखा था।एनएसई और बीएसई ने गुरुवार को दो अलग-अलग सर्कुलर में कहा, "अडानी एंटरप्राइजेज की प्रतिभूतियों को 2 जून से प्रभावी अल्पावधि एएसएम ढांचे से बाहर रखा जाना है।"
 
बता दें हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कर रहे एससी-नियुक्त पैनल को अडानी समूह द्वारा 'नियामक विफलता' का कोई सबूत नहीं मिला। अपनी 173 पन्नों की रिपोर्ट में, समिति ने कहा कि अडानी समूह की कंपनियों में तेज स्टॉक मूल्य वृद्धि में "हेरफेर का कोई स्पष्ट पैटर्न नहीं" पाया गया, जिसे "किसी एक इकाई या जुड़ी संस्थाओं के समूह" के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button