Top Newsखेल

बीजिंग 2022 विंटर ओलंपिक गेम्स को सफल बनाने के लिए दर्शकों की होगी आवश्यकता- आइओसी

टोक्यो, रायटर। बीजिंग विंटर ओलंपिक को शुरु होने में अब 200 दिनों से भी कम समय बाकी है। इसको सफल बनाने के लिए दर्शकों की आवश्यकता होगी। यह बात अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ ने टोक्यो ओलंपिक के शुरू होने से पहले कही है,जिसका आयोजन कोरोना महामारी के कारण बगैर दर्शकों के हो रहा है। बीजिंग गेम्स की तैयारियों की देखरेख करने वाले आईओसी के समन्वय आयोग के प्रमुख जुआन एंटोनियो समरंच जूनियर ने कहा कि हम वहां अंतरराष्ट्रीय समुदाय को देखना चाहते हैं। हमें अगले साल बीजिंग में होने वाले खेलों को सफल बनाने की जरूरत है। आशा और उम्मीद की किरण को जलाए रखने के लिए यह हर किसी के लिए आवश्यक है। 

अगले साल 4-20 फरवरी के लिए निर्धारित बीजिंग खेलों के लिए अभी टिकट पोग्राम शुरू नहीं हुआ है। महामारी के कारण इसमें देरी हो रही है। जापान की राजधानी में आइओसी एक सत्र में जुआन ने कहा कि हमें दर्शकों की जरूरत है और हम उन को देखना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि हर किसी को चीनी आतिथ्य का आनंद लेने लेने का अवसर मिले। महामारी के कारण टोक्यो 2020 ओलंपिक में एक साल की देरी हुई। 

टोक्यो ओलंपिक आधिकारिक तौर पर शुक्रवार को शुरू होंगे, लेकिन बुधवार को कुछ खेल शुरू हो गए। टोक्यो में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण यहां आपातकाल और दर्शक की मौजूदगी पर पाबंदी लगाने से पहले लाखों घरेलू और अंतरराष्ट्रीय टिकट बेचे गए थे। स्थानीय आबादी में इस बात को लेकर भी चिंता है कि इससे जुड़े हजारों एथलीटों, कर्मचारियों, अधिकारियों और मीडिया की मौजूदगी टोक्यो ओलंपिक को सुपर-स्प्रेडर इवेंट में बदल सकती है। असाही अखबार में हाल ही में एक सर्वेक्षण में, 68% लोगों ने संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए ओलंपिक आयोजकों की क्षमता के बारे में संदेह व्यक्त किया।  55% ने खेलों के आयोजन के विरोध में हैं। जापान में 1 जुलाई से अब तक टोक्यो ओलंपिक से जुड़े 70 के करीब मामले सामने आए हैं।

Show More

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button