Top Newsखेल

ऑस्ट्रिया पहली बार यूरो कप के नॉकआउट में, यूक्रेन को 1-0 से हराया

बुखारेस्ट, रायटर। क्रिस्टोफ बामगार्टनर के एकमात्र गोल की मदद से ऑस्ट्रिया ने सोमवार को ग्रुप-सी में यूक्रेन को 1-0 से हराकर पहली बार यूरो कप के नॉकआउट में जगह बनाई। नॉकआउट में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को अगर-मगर की स्थिति से बचने के लिए सिर्फ जीत दर्ज करने की जरूरत थी और इसमें ऑस्ट्रिया कामयाब रहा। ऑस्ट्रिया के कोच फ्रैंको फोडा ने पिछले मैच में नीदरलैंड्स से मिली हार के बाद यूक्रेन के खिलाफ अपने अटैक को मजबूत करने के लिए अंतिम एकादश में दो बदलाव किए। उन्होंने मार्को आर्नातोविक को जगह दी, जो टीम के आक्रमण की अगुआई कर रहे थे।

वहीं, यूक्रेन ने अंतिम एकादश में दो बदलाव किए। आस्टि्रया की टीम मैच की शुरुआत से ही आक्रामक अंदाज में खेली। टीम के खिलाड़ी ज्यादातर समय पहले हाफ में यूक्रेन के गोल पोस्ट पर डेरा जमाए हुए थे। इसका फायदा टीम को 21वें मिनट में गोल के रूप में मिला। आस्टि्रया के डेविड अलाबा ने कार्नर किक से गेंद यूक्रेन के गोल पोस्ट की ओर भेजी और वहां खड़े क्रिस्टोफ बामगार्टनर ने इसे गोल पोस्ट में पहुंचाने में कोई गलती नहीं की। इसके बाद क्रिस्टोफ मैदान पर चोटिल हो गए और कोच फोडा ने उन्हें मैदान से वापस बुला लिया। फिर 42वें मिनट में ऑस्ट्रिया के पास गोल करने का अच्छा मौका बना था, लेकिन इस बार टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई।

मार्को आर्नातोविक ने बाक्स के अंदर से गेंद को गोल पोस्ट की ओर भेजा, लेकिन गेंद पोस्ट के अंदर नहीं जा पाई। पहले हाफ में आस्टि्रया 1-0 से आगे रहा। दूसरे हाफ में यूक्रेन की टीम मैच में वापसी करने के मौके बनाती रही, लेकिन वे इनका फायदा नहीं उठा पाई। यूक्रेन दूसरे हाफ में आस्टि्रया के डिफेंस में सेंध नहीं लगा पाया और इसका खामियाजा टीम को हार के रूप में चुकाना पड़ा।

नीदरलैंड्स की शानदार जीत :

दिन के अन्य मुकाबले में नीदरलैंड्स ने नार्थ मेसिडोनिया को 3-0 से करारी शिकस्त दी। नीदरलैंड्स की टीम पहले नाकआउट में पहुंच चुकी है और इस मैच से उसने आगामी मैचों के लिए अच्छा अभ्यास किया। नीदरलैंड्स तालिका में नौ अंक लेकर शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रिया छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। यूक्रेन तीन अंक लेकर तीसरे, जबकि नार्थ मेसिडोनिया अंतिम चौथे स्थान पर रहा। मेसिडोनिया एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाया। पहले हाफ में नीदरलैंड्स ने बढ़त हासिल करने में ज्यादा देर नहीं लगाई।

डेनियल मेलन ने गेंद मेंफिस डीपे की ओर भेजी और उन्होंने 24वें मिनट में गेंद को उसकी सही जगह पहुंचाकर मैच में नीदरलैंड्स को 1-0 से आगे कर दिया। पहला हाफ नीदरलैंड्स के नाम रहा। दूसरे हाफ में भी नीदरलैंड्स ने गोल करने का सिलसिला जारी रखा। 51वें मिनट में डीपे गोल तो नहीं कर पाए, लेकिन उनके अच्छे पास से जार्जीनियो वायनालाडम ने गोल कर दिया और टीम की बढ़त 2-0 कर दी। फिर डीपे और वायनालाडम की जोड़ी ने सात मिनट बाद ही एक और गोल करके टीम को 3-0 से आगे कर दिया। इस बार भी डीपे की मदद से वायनालाडम ने गोल किया। आखिरी में नीदरलैंड्स ने 3-0 से जीत दर्ज की।

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Show More

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button