फिल्म जगत

गोधरा कांड पर फिल्म का ऐलान, 1 मिनट 11 सेकंड का टीज़र हुआ रिलीज़

मुंबई

गुजरात में 27 फरवरी 2002 को गोधरा से अहमदाबाद जा रही साबरमति एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी गई थी, जिसमें 59 लोगों की जान गई थी. इस हादसे के करीब 21 साल बाद अब इस पर फिल्म बनाई जा रही है. फिल्म का नाम गोधरा: एक्सिडेंट अर कॉन्स्पिरेसी रखा गया है और इसका टीज़र भी रिलीज़ कर दिया गया है.

गोधरा: एक्सिडेंट अर कॉन्स्पिरेसी का निर्देशन एमके शिवाक्ष कर रहे हैं और इसे बीजे पुरोहित और राम कुमार पाल ने प्रोड्यूस किया है. मेकर्स की ओर से फिल्म के कास्ट से जुड़ी जानकारी अभी नहीं दी गई है.

 

1 मिनट 11 सेकंड के टीज़र में क्या है?

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस फिल्म का अनाउंसमेंट टीज़र रिलीज़ किया है. टीज़र में दावा है कि फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है. टीज़र की शुरुआत ट्रेन के विजुअल के साथ हो रही है और फिर इसमें ट्रेन में आग लगते हुए दिखाया गया है. टीजर में एक फाइल भी दिखाई गई है, जिसमें नानावटी मेगता कमीशन लिखा है. फिल्म की रिलीज़ डेट का एलान भी नहीं किया गया है.
मेकर्स ने किए बड़े दावे

मेकर्स का दावा है कि फिल्म के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है और इसे बनाने से पहले उन्होंने पांच साल तक रीसर्च की. यूट्यूब पर टीज़र शेयर करते हुये दावा किया गया है कि रिसर्च के दौरान कई हैरान करने वाले तथ्य सामने आए हैं, जिन्हें फिल्म में शामिल किया गया है.

आपको बता दें कि 2002 की इस घटना में साबरमति ट्रेन की बोगी नंबर एस6 में आग लगाई गई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रेन जैसे ही गोधरा स्टेशन से खुली कुछ देर में गाड़ी की चेन खींची गई और ट्रेन रुक गई. इसके बाद ट्रेन पर पथराव हुआ और फिर एक डिब्बे में आग लगाई गई. इस घटना के बाद दंगे शुरू हो गए थे और कई सौ लोगों की मौत हुई थी. मामले में 31 लोगों को उम्रकैद की सजा हुई थी.

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button