मध्यप्रदेश

कृषि मंत्री पटेल ने मेधावी विद्यार्थियों का किया सम्मान

प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की

भोपाल

किसान-कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा कि मेधावी विद्यार्थियों की पढ़ाई में कोई व्यवधान नहीं आने देंगे। उन्होंने प्रतिभा सम्मान समारोह में सभी मेधावी विद्यार्थियों को बधाई और शुभकामनाएँ दी। मंत्री पटेल ने सोमवार को जिला पंचायत हरदा के सभाकक्ष में जिले के कक्षा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण-पत्र, मेडल देकर तथा पुष्पहार से सम्मानित किया। उन्होंने सभी मेधावी विद्यार्थियों को प्रोत्साहन राशि देने की भी घोषणा की।

Related Articles

कृषि मंत्री पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के परिणाम आने लगे है। आज सम्मानित हुए 12 विद्यार्थियों में 10 बेटियाँ हैं। उन्होंने कहा कि पहले बेटी के जन्म पर परिजन दुखी होते थे लेकिन लाड़ली लक्ष्मी योजना एवं मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना जैसी योजनाओं से अब बेटी परिवार पर बोझ नहीं रही है। इसलिये बेटी के जन्म पर अब खुशियाँ मनाई जाती हैं। उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों से कहा कि उन्हें उच्च शिक्षा के लिये आगे भी यदि आर्थिक सहायता की जरूरत हो तो हर मेधावी विद्यार्थी को उच्च शिक्षा के लिये आगे भी आर्थिक मदद दी जाएगी।

ये विद्यार्थी हुए सम्मानित

कृषि मंत्री पटेल ने हाई स्कूल की प्रावीण्य सूची में हाई स्कूल परीक्षा में राज्य स्तर पर स्थान पाने वाली कु. चेताली पुनासे तथा जिले की मेरिट लिस्ट में पहला स्थान पाने वाले भावेश राजपूत को 21-21 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की। उन्होने कु. श्रद्धा, उर्वशी, जेनब सफी और लालनी को 11-11 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की।

हायर सेकण्ड्री परीक्षा की राज्य स्तरीय मेरिट सूची में स्थान पाने वाली वाणिज्य संकाय की प्रियंका बांके और श्रुति गुर्जर को 21-21 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की। उन्होंने जिले की मेरिट लिस्ट में पहला स्थान पाने वाले कृष्णा कुशवाह को भी 21 हजार रूपये तथा कृति प्रजापति, प्रियांशी शर्मा और प्रीति बांके को 11-11 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button