खेल

भारतीय पिच के आलोचकों पर गौतम गंभीर बरसे, कहा- विपक्षी टीमों को स्पिनरों को खेलना सीखना होगा

नई दिल्ली
भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय पिचों की आलोचना करने वाले आलोचकों पर जमकर बरसे हैं। उन्होंने कहा कि साउथ अफ्रीका में तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त मदद वाली पिच पर जब मैच दो दिन में खत्म हो जाते हैं, तो कोई सवाल नहीं उठाता है। उपमहाद्वीप की परिस्थितियां स्पिन के अनुकूल होने के कारण स्पिनरों को मदद मिलती है। भारतीय मुख्य कोच का मानना है कि विपक्षी टीमों को स्पिनर्स को खेलना सीखना चाहिए। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार से चेन्नई में खेला जाएगा।

भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ''जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका जाती है और टेस्ट मैच दो दिन में खत्म होता है, जब तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त मदद मिलती है, कोई भी इस बारे में नहीं बात करता। इस बहस को समाप्त होना होगा। आप ये नहीं कह सकते हैं भारत में दो दिन में टेस्ट खत्म हो जाता है, विपक्षी टीमों को स्पिनरों को खेलना सीखना होगा।"

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सहित भारतीय बल्लेबाजों को हाल में श्रीलंका दौरे में सीमित ओवरों की सीरीज के वनडे चरण में स्पिनरों के सामने जूझना पड़ा था। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में स्पिन गेंदबाजों के सामने उनके प्रदर्शन को लेकर आशंका व्यक्त की जा रही है।

Related Articles

गंभीर ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ''हमारी बल्लेबाजी इकाई में इतनी गुणवत्ता है कि वह किसी भी तरह के आक्रमण का सामना कर सकती है। टेस्ट और वनडे में काफी अंतर होता है। यह सब मानसिकता तथा अपने रक्षण पर काम करके उसे मजबूती प्रदान करने से जुड़ा है। एक बार जब आप ऐसा कर लेते हैं तो फिर आसानी से बल्लेबाजी कर सकते हैं।''

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button