विदेश

कोयला खदान में विस्फोट में 25 की मौत, कई लोग फंसे

तुर्की। कोयला खदान में हुए ब्लास्ट में 25 लोगों की मौत हो गई। वहीं, कई लोग खदान में फंसे हुए हैं, जिनका रेस्क्यू किया जा रहा है। यह विस्फोट शुक्रवार को बार्टिन के अमासरा शहर की सरकारी टीटीके अमासरा मुसेसे मुदुर्लुगु खदान में हुआ।

स्थानीय अधिकारियों ने घोषणा की कि उत्तरी तुर्की में एक कोयला खदान के अंदर विस्फोट में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई जबकि बचाव दल दर्जनों अन्य लोगों के रेस्क्यू में लगे हुए हैं। विस्फोट शुक्रवार शाम 6.45 बजे काला सागर तटीय प्रांत बार्टिन के अमासरा शहर में सरकारी टीटीके अमासरा मुसेसे मुदुर्लुगु खदान में हुआ। ऊर्जा मंत्री फातिह डोनमेज ने कहा कि प्रारंभिक आकलन से संकेत मिलता है कि विस्फोट शायद फायरएम्प के कारण हुआ था। बार्टिन अभियोजक के कार्यालय ने कहा कि विस्फोट के कारणों की जांच शुरू की जाएगी। विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चला है।

विस्फोट के समय खदान में 110 लोग थे: दुर्घटना की जानकारी देते हुए गृहमंत्री सुलेमान सोयलू ने बताया कि विस्फोट के समय खदान में 110 लोग थे। उन्होंने कहा कि विस्फोट के बाद ज्यादातर मजदूर बाहर निकलने में सफल रहे लेकिन 49 लोग अधिक जोखिम वाले क्षेत्र में फंस गए। मंत्री ने कहा कि अभी कितने लोग खदान में फंसे हैं, इसकी जानकारी नहीं है हालांकि, कई लोगों को निकाल लिया गया है। गृहमंत्री सुलेमान सोयलू रेस्क्यू ऑपरेशन में कॉर्डिनेशन के लिए अमासरा पहुंच गए थे।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी: वहीं तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी AFAD ने बताया कि 8 लोगों की हालत गंभीर है। AFAD ने कहा कि पड़ोसी प्रांतों सहित क्षेत्र में कई बचाव दल भेजे गए हैं। बार्टिन गवर्नर के कार्यालय ने कहा कि विस्फोट में 25 लोग मारे गए। स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने कम से कम 17 घायल होने की सूचना दी, जिनमें आठ का इलाज आईसीयू में किया जा रहा।

विस्फोट के बाद तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन (Recep Tayyip Erdogan) ने कहा कि वह आज होने वाले अपने सभी कार्यक्रम रद्द करते हैं और शनिवार को दुर्घटनास्थल के लिए उड़ान भरेंगे। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि खदान में फंसे लोगों को जिंदा निकाला जाएगा और मृतकों की संख्या में इजाफा नहीं होगा। राष्ट्रपति ने कहा कि इसके लिए सभी प्रयास जारी हैं।

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Show More

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button