उत्तर प्रदेश

आवास विकास के फ्लैटों पर 15 फीसदी की छूट, इन शहरों में 8206 फ्लैट खाली

 लखनऊ

लखनऊ, कानपुर,गाजियाबाद मेरठ सहित कई शहरों में आवास विकास परिषद के फ्लैट 15% छूट पर मिलेंगे। इन शहरों में आवास विकास के कुल 8206 फ्लैट खाली हैं। फ्लैट खरीदने के 60 दिनों के भीतर जो भी आवंटी पूरा पैसा चुका देगा उसे एकमुश्त 15% छूट मिलेगी। यह छूट केवल 15 नवंबर तक ही दी जाएगी। अपर मुख्य सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण की अध्यक्षता में हुई आवास विकास की बोर्ड बैठक में बुधवार को यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया।

उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की विभिन्न योजनाओं में बड़ी संख्या में फ्लैट रिक्त हैं। यह  बिक नहीं रहे हैं। कीमत अधिक होने की वजह से ग्राहक नहीं मिल रहे थे। इसी को देखते हुए परिषद ने अब इनमें रियायत देने का फैसला लिया है। लेकिन यह रियायत कुछ शर्तों पर ही मिलेगी। जो फ्लैट खरीदेगा उसे 60 दिन में एकमुश्त पूरा पैसा चुकाना होगा। लोग बैंकों से लोन लेकर यह पैसा चुका सकेंगे। पूरा पैसा देने पर परिषद उन्हें एक मुस्त 15% छूट देगा। एक करोड़ के फ्लैट पर 15 लाख छूट मिलेगी। यानी फ्लैट 85 लाख रुपए का मिलेगा। अपर आवास आयुक्त एवं सचिव डॉ नीरज शुक्ला ने बताया बोर्ड में इसका फैसला हो गया है। लखनऊ सहित प्रदेश के अन्य शहरों में रिक्त इन फ्लैटों को कोई भी खरीद सकेगा।

लखनऊ की इन योजनाओं में रिक्त फ्लैटों में मिलेगी छूट
लखनऊ की अवध विहार तथा वृंदावन योजना योजना में कुल 1742 फ्लैट रिक्त हैं। अवध विहार योजना के मंदाकिनी एंक्लेव में 154, अलकनंदा में 307, सरयु अपार्टमेंट में 534 तथा गोमती एंक्लेव में 65 फ्लैट रिक्त हैं। वृंदावन योजना के अरावली एनक्लेव में 165, कैलाश में 374 तथा हिमालय एंक्लेव में 143 फ्लैट रिक्त हैं। इन सभी पर 15% की छूट मिलेगी।

  सबसे अधिक गाजियाबाद के मंडोला विहार में 4407 फ्लैट हैं रिक्त
सबसे अधिक रिक्त फ्लैट गाजियाबाद के मंडोला विहार योजना में हैं। यहां विभिन्न श्रेणी के  कुल 4407 फ्लैट रिक्त हैं। इनकी खरीद पर भी 15% छूट मिलेगी।

   जागृति विहार मेरठ में 1910 फ्लैट रिक्त
आवास विकास की जागृति विहार योजना 11 मेरठ में भी काफी फ्लैट रिक्त हैं। यहां कुल 1910 फ्लैट खाली हैं। जिनमें 15% छूट दी जाएगी।

  कानपुर, मुरादाबाद, सहारनपुर में भी रिक्त फ्लैट की खरीद पर छूट
आवास विकास परिषद की अंबेडकर पुरम योजना संख्या 1 कानपुर में 241 तथा मुरादाबाद में 103 फ्लैट रिक्त हैं। सहारनपुर में भी कुछ फ्लैट खाली पड़े हैं। इन सभी में भी 15% की छूट मिलेगी।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button