छत्तीसगढ़

बोर्ड परीक्षा के 13 टॉपर्स विद्यार्थियों को लैपटॉप एवं 77 प्राचार्यों को प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित

जशपुर नगर
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संसदीय सचिव व विधायक कुनकुरी यू डी मिंज के मुख्य आतिथ्य में विधायक जशपुर विनय भगत की अध्यक्षता में कलेक्टर डॉ रवि मित्तल, सीईओ जिला पंचायत जितेंद्र यादव  द्वारा इस वर्ष बोर्ड परीक्षा की प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले ज़िले के 13 प्रतिभावान विद्यार्थियों को लैपटॉप देकर पुरस्कृत किया गया ।

सम्मान समारोह में जिले के राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष  एवं विभिन्न सदस्यों सहित युवा नेता सहस्त्रांशु पाठक उपस्थित रहे।  विद्यार्थियों के साथ 77 विद्यालयों के प्राचार्यो को भी उत्कृष्ट कार्य हेतु प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। ये वे प्राचार्य हैं जिनके विद्यालय का बोर्ड परीक्षा परिणाम  इस वर्ष का 100% रहा है। साथ ही पूरे प्रदेश में बोर्ड परीक्षा परिणाम में अव्वल रहने पर यशस्वी जशपुर के नोडल अधिकारी विनोद गुप्ता, सदस्य संजीव शर्मा एवं अवनीश पांडेय को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

संसदीय सचिव यू डी मिंज ने बच्चों को कड़ी मेहनत पर बधाई दी और कहा कि जिले के सरकारी स्कूल के इतने विद्यार्थियों का एक साथ प्रदेश में प्रावीण्य  सूची में आना चमत्कार से कम नहीं है ।  ज़िला कलेक्टर द्वारा शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन हेतु चलाये जा रहे यशस्वी जशपुर कार्यक्रम निश्चित ही सार्थक साबित हुआ है । उन्होंने सभी प्राचार्यों को बधाई और शुभकामनाएं दी है।

इस अवसर पर जशपुर विधायक विनय भगत ने कहा  कि कुछ वर्षों में जशपुर ज़िले का नाम शिक्षा के क्षेत्र में काफ़ी बढ़ा है । जशपुर ज़िले के बच्चे बोर्ड परीक्षा की प्रावीण्य सूची  में स्थान बना रहे है  साथ ही आई आई टी , एन आई टी एवं मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पा रहे है । यह काफ़ी ख़ुशी की बात है कि  ज़िले के ऊर्जावान कलेक्टर  द्वारा ज़िले में शिक्षा के क्षेत्र में काफ़ी काम किया जा रहा है  जो सराहनीय है ।

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने प्राचार्यो एवं बच्चों को अपने सिद्धांतों को लेकर दृढ़ संकल्पित रहने को कहा, इससे सफलता मिलना तय हो जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों को लेकर विधायक जशपुर एवं विधायक कुनकुरी जैसे शिक्षा को लेकर गंभीर रहने वाले जनप्रतिनिधियों का बहुत सहयोग मिल रहा है इससे हम शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर पा रहे हैं।

सीईओ जिला पंचायत जितेंद्र यादव ने कहा कि ज़िले के विद्यार्थियों को जिला प्रशासन द्वारा हर संभव मदद दिलाने का प्रयास किया जाता रहेगा तथा जिले में बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए अन्य नवाचारी गतिविधियों का क्रियान्वयन कराया जाता रहेगा। प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी नरेंद्र सिन्हा ने सभी वस्तुओं के निर्माण के लिए किसी ना किसी ने कहीं पढ़ाई अवश्य की है तभी यह संभव हो पाया है , कहते हुए शिक्षा के महत्व को बताया।  

नोडल अधिकारी यशस्वी जशपुर विनोद कुमार गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि  जशपुर जिला 12वीं बोर्ड परीक्षा में 95.37% के साथ प्रदेश में  प्रथम स्थान में  रहा है तथा कक्षा 10  वीं  बोर्ड परीक्षा में 94.04 %  के साथ द्वितीय स्थान में रहा है । उन्होंने बताया कि यह समारोह बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को एवं प्राचार्यों को सम्मानित करने हेतु आयोजित किया गया । इस वर्ष इस सम्मान समारोह कार्यक्रम में विद्यार्थियों के अभिभावकों के साथ सरीन राज एवं जयेश टोपनो भी सम्मिलित उपस्थित रहे।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button