छत्तीसगढ़रायपुर

महापौर ने कमिश्नर के साथ किया राजधानी के प्रमुख तालाबों का निरीक्षण


रायपुर : महापौर एजाज ढेबर ने आज कमिश्नर प्रभात मलिक के साथ बूढ़ातालाब में चल रहे दूसरे चरण के कार्य का अवलोकन किया एवं इस संबंध में व्यापक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कार्य एजेंसी से गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए तय समय सीमा में निर्माण कार्य पूर्ण करने निर्देशित किया है। निरीक्षण भ्रमण के दौरान रायपुर स्मार्ट सिटी के अतिरिक्त प्रबंध संचालक चंद्रकांत वर्मा भी साथ थे। इस दौरान उन्होंने महाराजबंध तालाब पुनर्विकास योजना के अंतर्गत प्रस्तावित निर्माण एवं खो-खो तालाब की साफ-सफाई की भी मौके पर पहुंचकर जानकारी ली।
रायपुर स्मार्ट सिटी लि. द्वारा नगर निगम के साथ मिलकर बूढ़ातालाब विवेकानंद सरोवर परिसर में सौंदर्यीकरण योजना के द्वितीय चरण के अंतर्गत संचालित स्टैम्प कांक्रीटिंग, क्रूज बिल्डिंग भवन फाउंटेन, सेंट्रल आईलैंड कंगुरा निर्माण कार्य प्रगति पर है। महापौर ढेबर एवं कमिश्नर मलिक ने मौके पर पहुंचकर संचालित कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कार्य एजेंसी को जनसुविधाओं के अनुरूप इस क्षेत्र को आकर्षक एवं भव्य स्वरूप देने के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने महिला एवं पुरूष प्रसाधन कक्ष की संख्या बढ़ाने व वर्षा जल निकास की समुचित व्यवस्था भी प्लान में सम्मिलित करने के निर्देश दिए हैं। ढेबर ने बूढ़ातालाब परिसर में पूर्व निर्मित संरचनाओं के रख-रखाव का ध्यान रखने, टूट-फूट की मरम्मत एवं जरूरी सुधार कार्य करने के निर्देश भी संबंधितों को दिए हैं।
इसी तरह रायपुर स्मार्ट सिटी लि. द्वारा महाराजबंध तालाब में आकर्षक लाईटिंग, व्यूविंग डैक, फूड कोर्ट सहित तालाब के चारों तरफ प्रकाश व्यवस्था कर इस तालाब के सौंदर्यीकरण की योजना बनाई गई है। इस तालाब में मिलने वाले नाले के पानी को शुद्ध कर तालाब में प्रवाहित करने हेतु सिवेज ट्रीटमेंट प्लांट की स्थापना भी की जा रही है। महापौर ढेबर ने इस तालाब को आकर्षक स्वरूप देने के साथ ही तालाब के नियमित सफाई पर भी ध्यान देने के लिए कहा है। खो-खो तालाब के निरीक्षण के दौरान कमिश्नर मलिक ने तालाब से जलकुम्भी हटाने व पचरी व आसपास के क्षेत्र की समुचित सफाई की नियमित व्यवस्था करने निर्देश दिए हैं। उन्होंने अपने अधिकारियों से कहा है कि सफाई कार्य में लापरवाही बरते जाने पर संबंधितों के खिलाफ अर्थदण्ड आरोपित कर सख्त कार्यवाही करें। इस दौरान रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के मैनेजर सिविल राकेश गुप्ता, एस.पी. साहू, डिप्टी मैनेजर अमित मिश्रा, असिस्टेंट मैनेजर श्रीमती अर्जिता दीवान, अंकुर अग्रवाल, श्रीमती नलिनी साहू भी उपस्थित रहीं।

Show More

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button